Haryana roadways: बस स्टैंड बनकर तैयार , शहर से बढ़ी दूरी , किराया भी बढ़ा

0 0
Read Time:5 Minute, 42 Second

Haryana Roadways 

Haryana-roadways फतेहाबाद में बस स्टैंड बनकर तैयार , शहर से दुरी बढ़ी , किराए में भी बढ़ोत्तरी

Fathehabad

फतेहाबाद के हिसार रोड स्थित बने नए बस स्टैंड के शुरू होते ही अब बसों का संचालन भी वहीं से होना शुरू हो गया है। फिल्हाल बसें पुराना बसस्टैंड से होते हुए नए बस स्टैंड में जा रही हैं। लेकिन सारी व्यवस्थाएं पूरी होने के बाद नए बस स्टैंड से ही बसें चलेंगी। शहर और आसपास क्षेत्रों से नए बस स्टैंड तक सिटी बसें चलेंगी, जिनका किराया 10 रुपये प्रति सवारी होगा।

 Haryana roadways शहर से बढ़ी दूरी
वहीं अब शहर से बस स्टैंड की दूरी लगभग पांच किलोमीटर बढ़ गई है। बसें जब बाईपास से होकर आएंगी और जाएंगी तो यह दूरी और भी बढ़ेगी, इससे किराया बढ़ जाएगा। फतेहाबाद के नए बस स्टैंड के शुरू होने के बाद अब सिरसा, रतिया, भूना, टोहाना के किराये बढ़ गए हैं, जबकि हिसार-दिल्ली का किराया घटा है।

 Haryana raodways किराए में बढ़ोतरी 

सिरसा का किराया 10 रुपये बढ़ा
बाइपास होते हुए सिरसा की दूरी बस स्टैंड से 42 किलोमीटर से बढ़कर 52 हो गई है। इसमें टोल जोड़कर किराया 50 रुपये से बढ़ाकर 62 कर दिया गया है। और इस प्रकार देखा जाए तो फतेहाबाद के यात्री को यदि सिरसा आना-जाना है तो वह 10 रुपये देकर पहले नए बस स्टैंड पर आए और यहां से 62 रुपये किराया सिरसा का दे, यानि सिरसा आने जाने के लिए 72 रुपये खर्चने होंगे। या फिर अपने प्राइवेट वाहन से आए।

Haryana Roadways यहाँ बढ़ा किराया , घटा

भूना, रतिया का किराया बढ़ा, हिसार-आदमपुर -दिल्ली-गुरूग्राम का घटा
जबकि भूना का किराया 6 रुपये बढ़ा, हिसार का किराया 4 रुपये और दिल्ली का किराया 5 रुपये घटा है। रतिया का किराया 7 रुपये और टोहाना का किराया 8 रुपये बढ़ गया है। रतिया के अब 25 की जगह 33 रुपये लगेंगे, टोहाना के 60 की जगह 68 रुपये देने होंगे। आदमपुर का किराया 40 से घटकर 35 हो गया है, गुरूग्राम का किराया 249 से घटकर 244 हो गया है।

 Haryana Roadways इन रूट का किराया तय करना बाकी 

ग्रामीण रूटों का किराया तय होना बाकी
रोडवेज विभाग के अनुसार लगातार नए बस स्टैंड को पूरी तरह शुरू करने में जुटे हुए हैं। नए बस स्टैंड से भट्टू, भोडिय़ा, भिरडाना, भूथन, हसंगा वाया नाढ़ोडी होते हुए भूना, नागपुर, हांसपुर रूटों का किराया आज निर्धारित होना है।

 Haryana Roadways जल्द करेंगे new बस स्टैंड में शिफ्ट

जल्द शिफ्ट कर देंगे : जीएम
रोडवेज के जीएम शेर सिंह का कहना है कि सभी बसें नए बस स्टैंड से होकर जाएं, इसके लिए इंस्पेक्टरों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। जिन रूटों का किराया निर्धारित होना है, वो आज हो जाएगा और हफ्ते-10 दिन में सभी व्यवस्थाएं नए बस स्टैंड से शुरू कर दी जाएंगी। नागरिकों की सुविधा के लिए सिटी बसें चलेंगी

Haryana Roadways Recruitment: हरियाणा रोडवेज की 2012 में हुई चालक भर्ती की प्रतीक्षा सूची के उम्‍मीदवारों को अब नौकरी मिलेगी। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने राज्‍य सरकार को आदेश दिया है कि वह परिवहन विभाग में साल 2012 में विज्ञापित ड्राइवरों के पदों की भर्ती में रिक्त पड़े पदों पर प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवारों को नियुक्ति दे। कोर्ट ने सरकार को यह भी आदेश दिया कि इन ड्राइवरों की वरिष्ठता भर्ती के विज्ञापन की तिथि से मानी जाएगी लेकिन इस दौरान का उनका कोई वित्तीय लाभ नहीं दिया जाएगा।

 Haryana Roadways हाई कोर्ट ने दिया आदेश, दस साल की वरिष्ठता का लाभ मिलेगा

हाई कोर्ट के जस्टिस अरुण मोंगा ने यह आदेश सुभाष चंद्र व अन्य द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। इस मामले में याची पक्ष के वकील शिवम मलिक ने बेंच को बताया कि हरियाणा सरकार परिवहन विभाग में 26 दिसंंबर, 2012 को ड्राइवर के 1513 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। परीक्षा के बाद सरकार की तरफ से 16 जनवरी 2014 को इस भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया। अब कोर्ट के अनुसार अनुभव के हिसाब से वरीयता मिलेगी ।

 

Man killed by lion: GHANA के चिड़ियाघर में एक शख्स शेर के बाड़े में पहुंच गया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Author: ansu

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%