Asia Cup 2022: हांगकांग के कप्तान ने किसे बताया हार का जिम्मेदार , किस भारतीय खिलाड़ी की तारीफ की

0 0
Read Time:4 Minute, 9 Second

Asia Cup 2022: भारत और  हांगकांग के बीच खेला गया जिसमें भारत ने एक तरफ जीत हासिल की और सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की . कप्तान निजाकत खान हार के बाद काफी निराश नजर आए  और टीम इंडिया के खिलाफ हार के बाद अपनी अंतिम ओवरो  में बॉलिंग को लेकर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कब और किसने उनसे मैच छीन लिया। हांगकांग ने क्वालीफाई राउंड में अपने सभी मैच जीत कर एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया था।

एशिया कप दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के चौथे मैच में टीम इंडिया ने हांगकांग की टीम को 40 रनों से हराकर सुपर फोर में प्रवेश कर लिया है। यह पहला मौका था जब दोनों टीमें टी20 फॉर्मेट में आमने-सामने थी। टीम ने हांगकांग के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रहे और हांगकांग की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई।  मैच में हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने अपनी डेथ ओवर गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई , अंतिम 5 ओवरो में भारत ने खूब बन बनाए जिससे मैच हांगकांग की पहुँच से बाहर हो गया . उनके कप्तान न कहा कि वे अपनी डेथ बोलिंग में  सुधार करेंगे । उन्होंने यह बताया कि कब और किसने उनसे मैच छीन लिया।

प्रेस कांफ्रेंस में क्या बोले निजाकत

मैच के बाद हांगकांग के कप्तान ने भारत के युवा और स्टाइलिश ब्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘जिस तरह से हमने गेंद से शुरुआत की, 13वें ओवर तक हम मैच में बराबरी तक चल रहे थे । हमारी फील्डिंग , बोलिंग और बोलिंग चेंज भी कमाल की थी। लेकिन उसके बाद हम पीछे छूट गए। सूर्यकुमार ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह वास्तव में  देखने लायक था। यह (एशिया कप) सभी लड़कों के लिए अच्छा मौका था। हम काफी समय और प्रयास के बाद एशिया कप के लिए अपनी जगह बनाई है।  इसका  सारा श्रेय लड़कों को जाता है और मुझे वास्तव में उन पर गर्व है।’ उन्होंने अपनी डेथ गेंदबाजी पर चिंता जताई और इसमें सुधार की बात की। उन्होंने कहा कि ‘हम कल इसको लेकर बात करेंगे और इसमें सुधार की कोशिश करेंगे।’ आपको बता दें कि हांगकांग ने आखिरी 5 ओवर में 78 रन दिए थे जिसमें से 26 रन आखिरी ओवर में बने थे जिसमें सूर्यकुमार ने 4 छके जड़े थे ।

बड़े स्कोर 193 का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने शुरु के 6 ओवर तक ठीक बलेबाजी की और 51 रन जोड़े इसके बाद वे मैच से दूर होते गए। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो सबसे अधिक 41 रनों की पारी बाबर हयात ने खेली। उन्होंने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से ये रन बनाए। उनके अलावा किंचित शाह ने 28 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। कप्तान निजाकत खान केवल 10 रन ही बना पाए और दुर्भाग्यपू्र्ण तरीके से रन आउट हुए।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Author: ansu

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “Asia Cup 2022: हांगकांग के कप्तान ने किसे बताया हार का जिम्मेदार , किस भारतीय खिलाड़ी की तारीफ की

Comments are closed.